अधिक प्यार करने वाले पति से मांगा युवती ने तलाक, पति हैरान

ए के रॉय की रिपोर्ट 23/08/2020

उत्तर प्रदेश के संभल जिले में एक ऐसा मामला प्रकाश आया है जहा एक युवती ने अधिक प्यार करने वाले पति से मांगा तलाक यहां एक महिला ने शरिया अदालत में अपने तलाक की अर्जी दी और कारण में लिखा कि ‘मेरा पति मुझ से बहुत प्यार करता है।’ अब महिला की यह अर्जी देख शायद कोर्ट में बैठे लोगों ने भी अपना सिर पीट लिया होगा। दरअसल महिला ने कोर्ट में कहा कि मेरमेरा पति न तो कभी मुझ पर चिल्लाते हैं और न ही किसी बात को लेकर नाराज़ होते हैं। मुझे ऐसे वातावरण में घुटन सी महसूस होती है। कभी कभी वो मेरे लिए खाना भी पकाते हैं और मेरे घर के कामों में हाथ भी बटाते हैं। जब भी मैं कोई गलती करती हूं तो वो मुझे तुरंत माफ कर देते हैं। मैं उनसे बहस करना चाहती हूं। मुझे ऐसी ज़िंदगी नहीं चाहिए जहां पति मेरी हर बात से सहमति जताए।‘
इस कपल की शादी को 18 महीने हो गए हैं। तलाक के पीछे पत्नी की इस अजीब वजह को देख शरिया कोर्ट का क्लर्क भी हैरान रह गया। उसने महिला से पूछा कि इसके अलावा उन्हें अपने पति से कोई और तकलीफ है तो महिला का जवाब था ‘नहीं’। इसके बाद क्लर्क ने महिला के तलाक के कारण को ‘तुच्छ’ बताते हुए उसकी तलाक की अर्जी रिजेक्ट कर दी।
दूसरी तरफ महिला का पति इस तलाक के पक्ष में नहीं है। बल्कि उसने तो कोर्ट से तलाक का यह केस रद्द करने को कहा था। पति का कहना है कि वो अपनी बीवी को बस खुश देखना चाहता है। इसलिए उससे न तो कभी झगड़ता है और न ही उसके ऊपर नाराज़ होता है। दोनों पक्षों को सुनने के बाद शरिया कोर्ट ने कपल से कहा कि आप लोग इस मामले को अपनी आपसी समझ से सुलझा लें।

Leave a comment

Your email address will not be published.