पूर्व फौजियों एवं उनके संगठनों ने अग्निपथ योजना का किया जोरदार स्वागत ज़िला मजिस्ट्रेट ने युवाओं को नसीहत देते हुए समझाया

पूर्व फौजियों एवं उनके संगठनों ने अग्निपथ योजना का किया जोरदार स्वागत
ज़िला मजिस्ट्रेट ने युवाओं को नसीहत देते हुए समझाया

मुख्यमंत्री जी को पत्र लिख ज्ञापित किया धन्यवाद

रिपोर्टर आकाश कुमार

अलीगढ़ 19 जून 2022,सूवि, यूपी वैटनर्स एक्स सर्विस लीग, पूर्व सैनिक कल्याण एवं विकास समिति, जांबाज पूर्व सैनिक सेवा समिति, अखिल भारतीय पूर्व सैनिक सेवा परिषद एवं इंडियन वैटनर्स ऑर्गेनाइजेशन द्वारा भारत सरकार की महत्वकांक्षी योजना अग्निपथ का स्वागत किया गया है।

समिति द्वारा श्री योगी आदित्यनाथ जी, मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश को पत्र लिखकर धन्यवाद ज्ञापित किया गया है।

इस दौरान उन्होंने कहा है कि भारत सरकार द्वारा अग्निवीरों को रक्षा, गृह एवं विभिन्न मंत्रालयों में 10 प्रतिशत के आरक्षण का प्रावधान स्वागत योग्य है। इससे उन वीरों के लिए आवेदन करने वाले युवाओं में जो असुरक्षा की भावना उत्पन्न हो रही थी, समाप्त होगी।
युवाओं को समझना होगा कि यह योजना सरकार द्वारा देशभक्ति और देश सेवा के साथ सुनहरा भविष्य प्रदान करने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है।उन्होंने सेना में जाकर देश सेवा करने वाले नवयुवकों से अपील करते हुए कहा है कि किसी प्रकार की अफवाहों में ना आकर अपनी तैयारी जारी रखें।

पूर्व फौजियों ने कहा है कि युवाओं में भ्रम है कि अग्निपथ का नतीजा उनके लिए अवसरों में कमी लाएगा।यह उनका भ्रम मात्र ही है। अग्निपथ योजना से युवाओं के लिए सशस्त्र सेनाओं की सेवा के अवसरों में भारी बढ़ोतरी होगी और आने वाले समय में अग्निवीरों की भर्ती सशस्त्र सेनाओं में मौजूदा भर्ती से करीब 3 गुना तक बढ़ जाएगी,

ज़िला मस्जिस्ट्रेट ने युवाओं को नसीहत देते हुए समझाया

ज़िला मजिस्ट्रेट इंद्र विक्रम सिंह ने युवाओं को नसीहत देते हुए समझाया है कि जनपद के युवा किसी भी बहकावे में ना आएं। अग्निपथ योजना युवाओं को आत्मनिर्भर व उनके भविष्य को उज्जवल बनाने में नई दिशा प्रदान करेंगी।
इस योजना के माध्यम से आपको राष्ट्र की सेवा करने का परम सौभाग्य प्राप्त होगा।
उन्होंने कहा है कि केंद्र सरकार द्वारा अग्निवीरों को नौकरियों में आरक्षण देने का फैसला किया गया है, इससे अग्निवीरों का भविष्य सुरक्षित और स्वर्णिम होगा।
रक्षा मंत्रालय द्वारा अग्निवीरों को अपनी भर्तियों में 10प्रतिशत आरक्षण देने का निर्णय सुरक्षित भविष्य की सुनिश्चिता में नया स्वर्णिम अध्याय जोड़ेगा। केंद्र सरकार द्वारा अग्निपथ योजना में भाग लेने वाले युवाओं की आयु सीमा को 21 से बढ़ाकर 23 वर्ष कर दिया गया है। इससे अधिक से अधिक युवाओं को राष्ट्र सेवा का अवसर प्राप्त होगा। केंद्र सरकार द्वारा युवाओं के भविष्य को ध्यान में रखकर उठाया गया यह कदम वास्तव में सराहनीय है।

देखे दूसरी खबर

ज़िला मजिस्ट्रेट ने क्षेत्र भ्रमण के दौरान पत्रकारों से किया संवाद

जनपद में कानून व्यवस्था को बनाए रखने के उद्देश्य से क्षेत्र में निरन्तर भ्रमण के दौरान समाचार पत्र संवाददाताओं से संवाद स्थापित करते हुए जिला मजिस्ट्रेट इंद्र विक्रम सिंह ने कहा कि नए युवक जल्दी से बहकावे में आ जाते हैं, इस समस्या को ध्यान में रखते हुए ग्राम सुरक्षा समितियों को सक्रिय किया गया है। ग्राम सुरक्षा समितियों ने कोविड-19 संक्रमण काल के दौरान काफी बेहतर कार्य किया था।

वर्तमान परिस्थितियों को काबू में करने के लिए एक बार फिर से उन्हें राजस्व कर्मियों के सहयोग से सक्रिय किया गया है।
मुझे विश्वास है कि वह कोरोना काल की भाँति बेहतर भूमिका निभाएंगी। ग्राम सुरक्षा समितियाँ सेना में भर्ती की तैयारी कर रहे नवयुवकों को अग्निपथ योजना के फायदे भी बताएंगे।
इसके साथ ही किसी के बहकावे , बरगलाने में ना आने की दिशा में भी ग्राम सुरक्षा समितियां मील का पत्थर साबित होंगी।
ग्राम सुरक्षा समितियों के सदस्य नौजवानों को समझाएंगे कि शासकीय संपत्ति के किसी भी प्रकार के नुकसान से बचे हैं ताकि उनका भविष्य प्रभावित ना हो,

जिला मजिस्ट्रेट ने बताया कि भूतपूर्व सैनिकों एवं उनके परिवारीजन भी मौजूद रहे,

Leave a comment

Your email address will not be published.