बसपा प्रमुख मायावती ने यूपी बोर्ड के बारहवीं का अंग्रेजी पेपर लीक होने पर योगी सरकार को घेरा

यूपी लखनऊ, बसपा प्रमुख मायावती ने 12वीं के अंग्रेजी का पेपर लीक होने के बाद भाजपा सरकार पर साधा निशाना है. मायावती ने दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है.

इधर लखनऊ. बसपा प्रमुख मायावती ने यूपी बोर्ड के बारहवीं का अंग्रेजी पेपर लीक होने पर योगी सरकार को घेरा है.

मायावती ने कहा कि यूपी में बार-बार पेपर लीक हो रहे हैं. इससे जाहिर है कि नकल माफिया सरकार की पकड़ से दूर हैं. इससे छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है.
मायावती ने ट्वीट किया है कि ‘यूपी बोर्ड परीक्षाओं में पेपर लीक होने का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है. आज दोपहर इण्टर की अंग्रेजी विषय की परीक्षा होने से पहले पेपर लीक होने के बाद गोरखपुर व वाराणसी सहित प्रदेश के 24 जिलों में परीक्षा रद्द करनी पड़ी है. छात्रों के जीवन से बार-बार ऐसा खिलवाड़ क्या उचित?’ इसके साथ ही बसपा सुप्रीमो ने एक और ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने लिखा है कि ‘उत्तर प्रदेश में बार-बार पेपर लीक होने से ऐसा लगता है कि नकल माफिया सरकार की पकड़ व सख्ती से बाहर हैं, किन्तु इस प्रकार की गंभीर घटनाओं से प्रदेश की पूरे देश में होने वाली बदनामी आदि के लिए असली कसूरवार व जवाबदेह कौन? दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की बीएसपी की मांग है,

गौरतलब है कि बुधवार को यूपी बोर्ड की प्रस्तावित 12वीं अंग्रेजी की परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक हो गया है. यह परीक्षा दोपहर 2 बजे से शुरू होनी थी. पेपर लीक होने के बाद 24 जिलों में परीक्षा रद्द कर दी गई है. इसके साथ ही इस मामले की अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने जांच के आदेश दिए है. इस मामले में डीआइओएस बलिया को निलंबित कर दिया गया है.

Leave a comment

Your email address will not be published.