ALIGARH

सरकार गठन के उपरान्त प्रथम सम्पूर्ण समाधान दिवस हुआ आयोजित

रिपोर्टर आकाश कुमार

मा0 विधायक छर्रा ने अधिकारियों के साथ समस्याओं का किया निस्तारण

शिकायत निस्तारण में प्रत्येक स्तर पर जवाबदेही निर्धारित

अलीगढ़ महानगर 16 अप्रैल 2022 सू0वि0 जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे. के निर्देशन में तहसील कोल सभागार में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया।

जानकारी के अनुसार नई सरकार के पुर्नगठन के पश्चात पुनः प्रारम्भ हुए समाधान दिवस में मा0 विधायक छर्रा ठा0 रवेन्द्र पाल सिंह, एडीएम सिटी राकेश कुमार पटेल एवं एसडीएम कोल संजीव ओझा द्वारा जन शिकायतों का निस्तारण कराया गया। सम्पूर्ण समाधान दिवस में लगभग 55 शिकायतें मौके पर प्राप्त हुईं जिनके ससमय गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के निर्देश दिये गये।

इधर मा0 विधायक छर्रा ठा0 रवेन्द्रपाल सिंह ने मौके पर उपस्थित प्रशासनिक एवं विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि मा0 योगी जी के नेतृृत्व में सरकार का पुर्नगठन किया जा चुका है। मा0 मुख्यमंत्री जी की मंशा के अनुरूप सभी पात्रों एवं अन्तिम पायदान पर खड़े जरूरतमंद तक जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुॅचाया जाए। उन्होंने कहा कि यदि किसी व्यक्ति को किसी स्तर पर कोई समस्या आ रही है तो वह सर्वप्रथम सम्बन्धित विभागीय अधिकारी से सम्पर्क कर समस्या का निस्तारण कराए और यदि वहां समस्या का निराकरण नहीं होता है तो जिलाधिकारी द्वारा की जा रही जनसुनवाई एवं तहसील समाधान दिवस में वह अपनी समस्या निस्तारित करा सकते हैं। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा समस्याओं के निराकरण के लिये प्रत्येक स्तर पर जवाबदेही निर्धारित की गयी है, ऐसे में कोई भी अधिकारी अपनी जिम्मेदारी से नहीं बच सकता।

एडीएम सिटी श्री पटेल ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष में जनपद के सभी विकास खंडों में 18 अप्रैल से विशेष स्वास्थ्य मेले शुरू हो रहे हैं जोकि 23 अप्रैल तक संचालित होंगे,उन्होंने सीएमओ को निर्देशित किया कि मा0 मुख्यमंत्री जी की प्राथमिकता में शामिल इस अभियान का व्यापक प्रचार-प्रसार कराते हुए जनसामान्य को अधिक से अधिक स्वास्थ्य लाभ देना सुनिश्चित करें। उन्होंने अधिकारियों को सचेत किया कि स्वास्थ्य मेलों में विभिन्न विभागों के स्टाल्स लगाए जाने हैं ऐसे में जनसामान्य से मधुर व्यवहार करते हुए उनको उपयोगी जानकारी एवं लाभ दिया जाए। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य मेलों के लिये सीएचसी का चयन कर लिया गया है,
सभी खण्ड विकास अधिकारी मौके पर पहुॅचकर चिकित्सालय परिसर में साफ-सफाई, दवाओं के साथ चिकित्सकों एवं पैरामेडिकल स्टाफ की उपलब्धता सुनिश्चित कराएं ताकि जरूरतमंद को समुचित ईलाज मुहैया हो सके। उन्होंने 30 अप्रैल तक संचालित संचारी रोग नियंत्रण अभियान के तहत ग्रामीण क्षेत्रों में बीडीओ को मनरेगा एवं डीपीआरओ के माध्यम से तालाबों, पोखरों एवं अन्य जल स्रोतों के आसपास व्यापक साफ-सफाई कराने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि कहीं भी जलभराव न होने दें और इस सम्बन्ध में जनजागरूकता भी लाई जाए,

इस दौरान सम्पूर्ण समाधान दिवस में डीडीओ भरत कुमार मिश्र, सीएमओ डा0 नीरज त्यागी, डीपीआरओ धनंजय जायसवाल, डीआईओएस डा0 धर्मेन्द्र शर्मा, जिला प्रोबेशन अधिकारी स्मिता सिंह, जिला समाज कल्याण अधिकारी सूरज कुमारी, जिला दिव्यांगजन सशक्तीकरण अधिकारी वी0पी0 सत्यार्थी, सीवीओ डा0 चन्द्रवीर सिंह समेत अन्य विभागीय अधिकारी व फरियादी उपस्थित रहे।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker